Love Story: जीनत अमान से चला था इमरान का इश्क लेकिन मां को पसंद नहीं थी बॉलीवुड एक्ट्रेस - Top Breaking News-Hindi News,Latest News in Hindi,Breaking News

Top Breaking News-Hindi News,Latest News in Hindi,Breaking News

CricketNext ,News18 States ,Bangla News, Gujarati News, Urdu News ,Marathi News,Topper Moneycontrol Firstpost CompareIndia,History India MTV ,India ,In.com ,Burr,Get Latest and breaking news from India. Today's Top India News Headlines, news on Indian politics and government, Business News, Bollywood News and Videos,hindibreakingnews,hindi breaking news

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, July 15, 2018

Love Story: जीनत अमान से चला था इमरान का इश्क लेकिन मां को पसंद नहीं थी बॉलीवुड एक्ट्रेस

जीनत कभी इमरान को भूल नहीं पाईं. इसलिए लाहौर की प्रेस कांफ्रेंस में उनका इनकार भी किसी इकरार की तरह ही था. उन्होंने उस प्रेस कांफ्रेंस में आगे कहा, अब हमारे बच्चे बड़े हो चुके हैं, इसलिए इन बातों का कोई मतलब नहीं.करीब दो साल पहले बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस रह चुकीं जीनत अमान को लाहौर बुलाया गया. वहां के जाने माने मकामी होटल में वो प्रेस कांफ्रेंस कर रही थीं. तभी एक पत्रकार ने उनसे इमरान खान से उनके संबंधों को लेकर एक सवाल कर दिया. जीनत का चेहरा लाल हो गया. वो मुस्कराईं और कहा, अब ये पुरानी बातें हो गई हैं, इन्हें दबा ही रहने दीजिए, इन्हें भुला देना चाहिए. बेशक जीनत चालाकी से जवाब टाल गईं लेकिन उनके लाल हुए चेहरे और संकेतपूर्ण कमेंट ने बहुत कुछ बता दिया.

इन इमरान खान काफी चर्चाओं में हैं. खासकर अपनी निजी जीवन और उसमें आ चुकी महिलाओं को लेकर. पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के प्रमुख और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान को लेकर उनकी पूर्व पत्नी रेहम खान ने एक किताब लिखी है. जिसमें उन्होंने उन पर एक नहीं ढेरों बाउंसर दागे हैं. रेहम खान अपनी किताब में लिखती हैं कि इमरान के रिश्ते 70 के दशक की सबसे सेक्सी बॉलीवुड हीरोइन से होने की चर्चाएं रही हैं.रेहम ने बेशक नाम नहीं दिया हो लेकिन भारत में 70 और 80 के दशक में इमरान खान और जीनत अमान का रोमांस सबसे चर्चित खबर थी. 80 में इमरान भारतीय टीम के कप्तान बनकर भारत के दौरे पर आए थे. उसी दौरान उनकी मुलाकात जीनत अमान से हुई. जीनत उन दिनों बॉलीवुड की सबसे बिंदास एक्ट्रैस थीं. वो लासएंजिल्स में पढ़ी लिखीं थीं. उनके पिता मुस्लिम और मां एंग्लो इंडियन थीं. 1970 में उन्होंने मिस इंडिया पैसिफिक अवार्ड जीता. फिर मॉडलिंग करने लगीं.

यह भी पढ़ें: पूर्व पत्नी का आरोप: इमरान खान के भारत में पांच बच्चे, एक आदमी के साथ लिव-इन में भी रहे

भारत में रूपहले पर्दे की पहली सेक्स सिंबल
जब जीनत ने भारतीय रूपहले पर्दे पर कदम रखा तो सही मायने में वो पहली सेक्स सिंबल हीरोइन बनकर उभरीं. इमरान उन दिनों लेडीकिलर थे. लड़कियां उन पर मरमिटने को तैयार थीं. वो यंग थे, खूबसूरत थे और उनकी शख्सियत में कुछ अलग ही बात थी. इमेज तो उनकी प्लेबॉय की तब भी थी ही. जब मुंबई में पार्टियों के दौरान उनकी मुलाकात जीनत से हुई तो ऐसा लगा कि दोनों ही एक दूसरे से मिलने के लिए बेताब थे.

साथ देखे जाने लगे
इमरान ऑक्सफोर्ड में पढे़-लिखे थे और ऐसे चुंबकीय व्यक्तित्व के मालिक थे कि उनके करीब आने वाला हर कोई इस चुंबक से चिपकना चाहता था. जीनत बोल्ड और सेक्सी. भारतीय रूपहले की नई सनसनी. इटैंलीजेंट और प्रोग्रेसिव. लिहाजा उन्होंने दिल खोलकर इमरान का अपनी जिंदगी में स्वागत किया. कहा जाता है कि उस दौरे में पाकिस्तान जहां खेलने गई, उसमें से ज्यादातर जगहों पर जीनत पहुंच जाती थीं. उन्हें अक्सर इमरान के साथ देखा जाता था.

यह भी पढ़ें: नवाज शरीफ की पाकिस्‍तान वापसी एक मंझे हुए राजनेता की चतुर रणनीति तो नहीं!

तब ड्रेसिंग रूम में जीनत को लेकर ली जाती थी इमरान की चुटकी
उस दौरे में एक मजाक चल पड़ा था. जब इमरान बॉलिंग या बैटिंग में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते थे तो ड्रेसिंग रूम में उन्हीं की टीम चुटकी लेती थी कि लगता है पिछली शाम वो जीनत अमान के साथ रहे होंगे. पाकिस्तानी मीडिया में खुद इस रिलेशनशिप को लेकर काफी चर्चे थे. ये भी कहा जाता है कि जीनत और इमरान की कई मुलाकातें लंदन में हुईं. पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो लगता है कि जीनत तो इमरान से शादी करना चाहती थीं लेकिन पाक क्रिकेटर का ऐसा कोई इरादा नहीं था.

जब इमरान की मां के पास आया फोन
रेहम की अपनी किताब में इस बॉलीवुड एक्स्ट्रैस का नाम लिए बगैर कहती हैं कि जब इमरान और बॉलीवुड की सेक्सिस्ट हीरोइन के बीच संबंधों को लेकर अफवाहे उड़ रही थीं, तब मैं बड़ी हो रही थी. इमरान ने मुझे कन्फर्म किया, तब उनकी जो चर्चाएं थीं, वो सही थीं. हालांकि इमरान उस एक्ट्रैस के साथ सेक्शूअली संबंधों तक ही खुश थे. इससे आगे शादी वगैरह तक जाने का उनका कोई इरादा नहीं था.
हालांकि इमरान की मां इससे खुश नहीं थीं.

किताब में रेहम ने लिखा, जब मैने उनसे इस बारे में पूूछा तो वो मुस्कराए और पुरानी याद ताजा करते हुए कहा कि कैसे एक पाकिस्तानी न्यूजपेपर के आफिस से उनकी मां के पास फोन आया ताकि बॉलीवुड एक्ट्रैस से इमरान की शादी की चर्चाओं के बारे में पुष्टि की जा सके. इमरान की मां का जवाब था, मेरा बेटा कभी किसी ....से शादी नहीं करेगा. और ये कहते हुए उन्होंने फोन पटक दिया.

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर सकलैन मुश्ताक पर आया था इमरान खान का दिल!

तब बार-बार भारत आते थे इमरान
इमरान और जीनत के रास्ते फिर अलग हो गए लेकिन पाकिस्तान में वो आज भी इमरान की माशूका के बारे में याद की जाती हैं. जीनत खुद अपने जमाने में बेहद खूबसूरत और हसीन थीं. जब इमरान और जीनत मिलने लगे तो भारत और पाकिस्तान दोनों देशों को ये जोड़ा काफी अच्छा लगा था. उनके बारे में जो भी खबरें छपती थीं, लोग चाव से पढ़ते थे, आप अंदाज लगा सकते हैं कि ये चर्चाएं इस हद तक पहुंची कि मीडिया ने इमरान के घर में फोन करके रिपोर्टर इन बातों का पता लगाने लगे थे कि शादी की खबर में कितना दम है. ये वही दौर था जब इमरान ने गोदरेज साबुन समेत कई भारतीय ब्रांड्स के साथ एड्स करने का करार किया था. वो अक्सर एड शूटिंग के लिए भारत भी आते थे.

जीनत की मजहर से शादी
जीनत कभी इमरान को भूल नहीं पाईं. इसलिए लाहौर की प्रेस कांफ्रेंस में उनका इनकार भी किसी इकरार की तरह ही था. उन्होंने उस प्रेस कांफ्रेंस में आगे कहा, अब हमारे बच्चे बड़े हो चुके हैं, इसलिए इन बातों का कोई मतलब नहीं. कौन क्या कहता था, कौन क्या सुनता था..अब ये पुरानी बातें हैं. ये कहते हुए जीनत 60 की उम्र में शर्माती जा रही थीं. खैर इमरान के जीवन से जाने के बाद जीनत ने मजहर खान से शादी कर ली. लेकिन उनका वैवाहित जीवन सुखमय नहीं रहा. कुछ ही सालों में ये शादी टूट गई.

संजय खान से गुप्त शादी और तलाक
हालांकि जीनत अमान के इश्क के चर्चे संजय खान से भी थे. जब 70 के दशक में वो जैसलमेर में अबदुल्ला फिल्म में काम कर रही थीं तभी विवाहित संजय खान के करीब आ गईं. उस समय यहां तक अफवाहें उड़ीं कि 30 दिसंबर 1978 में दो गवाहों की मौजूदगी में दोनों ने जैसलमेर में ही निकाह कर लिया. 24 नवंबर 1979 को दोनों ने तलाक दे दिया. दोनों ने इसे कुछ हद तक स्वीकार भी किया.

जीनत ने तब एक इंटरव्यू में कहा, हां, मैने अब्बास (संजय खान का असली नाम) से शादी की थी. जब तक मैं उनकी बीवी के तौर पर रही तब तक उनके प्रति ईमानदार रही. कहा जाता है कि संजय खान की बीवी जरीना की आपत्ति के बाद तलाक हुआ और ये रिश्ता बहुत कटुता के साथ टूटा. क्योंकि जीनत ने ये आरोप भी लगाया कि संजय ने उनके साथ हाथापाई की. बाद में जीनत का नाम दीपक पाराशर से भी जुड़ा.

रेखा से भी अफेयर के थे चर्चे
वैसे पाकिस्तानी मीडिया का ये भी कहना है कि इमरान खान का इश्क बॉलीवुड एक्ट्रैस रेखा से भी चला था. लेकिन ये बहुत सीरियस नहीं था.

यह भी पढ़ें: इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम को मिली जान की धमकी, कहा- कुछ लोगों को बेनकाब होने का डर
from Latest News क्रिकेट News18 हिंदी https://ift.tt/2JlOrhb

1 comment:

Post Bottom Ad

Pages